breaking lineछत्तीसगढ़धमतरी

रेत माफिया नागू चंद्राकर पर कार्रवाई, कब्जे से 11 एकड़ जमीन कराई मुक्त, संपत्ति होगी राजसात

धमतरी- जिला पंचायत सदस्य की पिटाई करने वाले रेत माफिया नागू चंद्राकर की अचल संपत्ति अब राजसात होगी। कलेक्टर के निर्देश के बाद अधिकारियों ने उसकी संपत्तियों की लिस्ट बनाना शुरू कर दिया है। उधर, उसके परिवार द्वारा ग्राम राखी में कब्जा की गई 11 एकड़ शासकीय जमीन को मुक्त कराया गया।

शनिवार को कुरूद ब्लाक की ग्राम राखी में कलेक्टर के निर्देश पर राजस्व विभाग और पुलिस की टीम ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए 11 एकड़ से कब्जा हटवाया। उल्लेखनीय है कि 10 साल पहले रेत माफिया नागू चंद्राकर के पिता सूर्यप्रताप चंद्राकर ने 11 एकड़ की शासकीय घास जमीन पर कब्जा कर लिया था। ग्राम पंचायत ने इस संबंध में प्रस्ताव पारित कर कब्जा हटाने की मांग की थी, जिसके आधार पर ही यह कार्रवाई की गई। बताया गया है कि कब्जा हटाने के लिए तीन बार नोटिस दिया गया है।

बताया गया है कि जब भी इस जमीन पर से कब्जा हटाने के लिए कहा जाता तो नागू चंद्राकर ग्रामीणों पर धौंस जमाता और तो और एक बार अतिक्रमण हटाने पहुंचे अधिकारियों के दल के साथ उसने अभद्रता भी की थी।

नागू चंद्राकर का सुराग नहीं
18 जून को ग्राम जोरातराई रेत खदान में रेत माफिया नागू चंद्राकर और उसके साथियों ने जिला पंचायत सदस्य खूबलाल ध्रुव की बेदम पिटाई की थी। इसके बाद वह फरार हो गया। लेकिन 22 दिनों बाद भी उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

खंगाले जा रहे आपराधिक रिकॉर्ड
पुलिस सूत्रों के मुताबिक रेत माफिया नागू चंद्राकर का नाम गुंडा लिस्ट में डालने की भी तैयारी की जा रही है। इस संबंध में एसपी बीपी राजभानु ने कुरूद, मगरलोड समेत अन्य थानों में उसके खिलाफ दर्ज अपराधिक मामलों का रिकॉर्ड मंगवाया है।

रेत माफिया नागू चंद्राकर के भूमिगत हो जाने के बाद कलेक्टर जेपी मौर्य के निर्देश के बाद राजस्व अधिकारियों की टीम ने उसकी अचल संपत्तियों का ब्यौरा जुटाना शुरू कर दिया है। शासन के निर्देश पर जल्द ही धारा 82,83 के तहत उसकी अचल संपत्तियों को राजसात किया जाएगा। इसके लिए संबंधित एसडीएम, तहसीलदार से सर्वे कर प्रतिवेदन मंगाया गया है।

एसपी बीपी राजभानु ने बताया, रेत माफिया नागु चंद्राकर की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम लगातार संभावित ठिकानों में दबिश दे रही है। उसे पकड़वाने में मदद के लिए इनाम की राशि भी बढ़ाई जा रही है। उम्मीद है जल्द ही वह पकड़ा जाएगा।

cgnewstime

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!