breaking lineछत्तीसगढ़रायपुरसियासत

राजस्थान की सियासत में जम्‍मू-कश्‍मीर की इंट्री, उमर की धमकी पर भूपेश का जवाब, हम पूछते रहेंगे सवाल

रायपुर-राजस्थान में चल रहे राजनीतिक घमासान की आंच जम्मू-कश्मीर से होते हुए छत्तीसगढ़ पहुंच गई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की एक टिप्पणी से नाराज जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्ला ने उन्हें कानूनी नोटिस की चेतावनी दी है। इस पर भूपेश बघेल ने पटलवार करते हुए कहा है कि लोकतंत्र पर हुए घातक हमले (राजस्थान के संदर्भ में) से जु़ड़े इस मामले में हम सवाल पूछते रहेंगे।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम ने दी है कानूनी नोटिस की चेतावनी

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्ला ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि वे ऐसे झूठे और घटिया आरोप सुनकर दंग हो गए कि राजस्थान में सचिन पायलट जो कुछ भी कर रहे हैं, उसका किसी तरह से फारूक अब्दुल्ला या उनकी रिहाई से लेना देना है।

इस मामले में उन्होंने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को चेतावनी देते हुए कहा है कि अब बहुत हो गया है और उनके वकील जल्द ही भूपेश बघेल को नोटिस भेजेंगे। जवाब में छत्तीसगढ़ के सीएम बघेल ने भी ट्वीट करके इसका जवाब दिया है। उन्होंने लिखा है कि ‘उमर अब्दुल्‍ला जी, लोकतंत्र पर हुए इस आघात को आप अवसर में बदलने की कोशिश न करें।’ इस आरोप के संबंध में हम तो सवाल पूछेंगे।

एक साक्षात्कार में बघेल ने उमर की रिहाई पर उठाया था सवाल 

दरअसल एक साक्षात्कार में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से राजस्थान के घटनाक्रम पर सवाल किया गया था। इस पर उन्होंने कहा कि वे राजस्थान के घटनाक्रम का बारीकी से अध्ययन नहीं कर रहे हैं लेकिन यह हैरानी की बात है कि उमर अब्दुल्ला को रिहा क्यों किया गया? उन्हें और महबूबा मुफ्ती को एक ही धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया था। महबूबा मुफ्ती अभी भी जेल में हैं और उमर अब्दुल्ला बाहर आ गए हैं, क्या ऐसा इसलिए है कि सचिन पायलट उमर अब्दुल्‍ला के बहनोई हैं।

cgnewstime

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!