breaking lineकोरबाछत्तीसगढ़

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दीपका में 20 लाख रुपए की लागत से सौंदर्यीकरण तथा लघु उद्यान का होगा निर्माण

सुशील तिवारी

गेवरा दीपका-नगर पालिका परिषद दीपका द्वारा नगर विकास के लिए ढेरों विकास कार्य करवा रही है जिससे दीपका नगर स्वच्छ एवं सुंदर दिख सके ,इसी तारतम्य में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दीपका में खनिज न्यास मदद से सौंदर्यीकरण तथा लघु उद्यान निर्माण कार्य करवा रहा है जिसकी अनुमानित लागत ₹20 लाख रुपये बताई गई है नगर पालिका ने इस कार्य की निविदा जारी कर 5 माह में निर्माण कार्य पूर्ण करने को कहा है ।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दीपका में लघु उद्यान के निर्माण होने से अस्पताल का वातावरण भी स्वच्छ एवं सुंदर हो जाएगा जिससे वहां भर्ती मरीज एवं मेडिकल स्टाफ को हरे भरे गार्डन के साथ साथ स्वस्थ एवं प्रदूषण मुक्त ऑक्सीजन 24 घंटे मुहैया रहेगी। नपा द्वारा सौंदर्यीकरण करने की इस प्रयास को सभी ने सराहना किया है। निर्माण कार्य खत्म हो जाने के बाद जब गार्डन अस्तित्व में आ जाएगा तो इसके रख रखाव के लिए भी नगर पालिका को पूरी जिम्मेदारी से ध्यान देने की आवश्यकता होगी, जिससे लंबे समय तक बगीचे का अस्तित्व बरकरार रह सके।
नगर पालिका परिषद के सीएमओ भोला सिंह ठाकुर ने कहा कि क्षेत्रवासियों की मांग अनुरूप दीपका निकाय में विकास कार्य कराए जा रहे हैं ।

sushil tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!