breaking lineछत्तीसगढ़रायपुर

मतदान दल ईवीएम लेकर केंद्रों के लिए रवाना, 3 नवंबर को होनी है वोटिंग, 10 को आएंगे नतीजे

गौरेला -गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में मरवाही विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को वोटिंग होनी है। रविवार को सभी 286 मतदान केंद्र के मतदान दल रवाना किए गए। ईवीएम लेकर मतदान दल निकल पड़े हैं। सभी सेंटर्स में सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मतदान होगा। क्षेत्र के कुल 191244 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 97397 महिला, 93843 पुरुष और 4 ट्रांसजेंडर वोटर्स शामिल हैं।

कोरोना संक्रमित भी दे सकेंगे वोट 
दिव्यांग और 80 साल से अधिक आयु के बुजुर्ग डाक मतपत्र का इस्तेमाल कर सकेंगे। कोरोना महामारी को देखते हुए कोरोना संक्रमित,या संदिग्ध मरीज जिनकी रिपोर्ट न आई हो, होम आइसोलेटेड मरीज भी मतपत्र के माध्यम से अपना मत दे सकेंगे। सभी सेंटर्स में मतदाताओं के लिए हैंड सैनिटाइजर, मास्क व वोट डालने से पहले हैंड ग्लब्स की भी व्यवस्था की जा रही है।

बेस्ट सेल्फी को मिलेगा इनाम 
वोटर्स के लिए सेल्फी जोन बनाए गए हैं। माय वोट माय सेल्फी थीम के तहत मतदान केंद्रों के पास सेल्फी बूथ बनाए गए हैं। इनमें मतदाता मतदान के बाद अपनी स्याही लगी उंगली उठाकर सेल्फी लेगा और सेल्फी को अधिकारियों को भेजेगा। सभी में से 10 सबसे बेस्ट सेल्फी को 2000 रुपए बतौर पुरस्कार दिए जाएंगे।

पुलिस मुस्तैद आज शाम से प्रचार बंद 
फर्जी मतदान सहित अन्य किसी प्रकार की घटना को रोकने के लिए पुलिस सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। उपचुनाव को लेकर पिछले करीब बीस दिन से चल रहे प्रचार का सिलसिला भी थम जाएगा। रविवार शाम के बाद कहीं भी आम जनसभा ,चौक चौराहों पर चौपाल,सामूहिक प्रचार नहीं हो सकेंगे। प्रत्याशी केवल घर घर जा कर व्यक्तिगत रूप से अपना प्रचार प्रसार कर सकते हैं। जिले के बाहर से आए हुए कार्यकर्ता और प्रचारकों को जिला छोड़कर जाना होगा।

cgnewstime

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!