कबीरधाम

कबीरधाम : नशे में रहते हैं पुलिसकर्मी तो सावधान!, निलंबन की गिर सकती है गाज, SP ने जनरल परेड सलामी का किया निरीक्षण

कबीरधाम। जिला में नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग न्यू पुलिस लाईन में जनरल परेड पर पहुंचे, जहां पर उन्होंने जनरल परेड की सलामी का निरीक्षण किया।

बता दें कि एसपी मोहित गर्ग कबीरधाम को अपराध मुक्त जिला बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। यही कारण है कि पदभार ग्रहण करने के बाद SP जिले के विभिन्न थानों, चौकी, कैंप व वनांचल क्षेत्र के रहवासियों से मुलाकात कर रहे हैं।

 

आज परेड निरीक्षण के दौरान एसपी ने अधिकारी व जवानों से परिचय लेते हुए पदस्थापना की तिथि और पूर्व में जिले के किन-किन इकाइयों में कार्य कर चुके हैं को विस्तार पूर्वक जाना। परेड का नेतृत्व परेड कमांडर रक्षित निरीक्षक ख्रिष्ट नरगिस तिग्गा बघेल के ने किया। SP मोहित गर्ग ने परेड में उपस्थित सभी अधिकारी जवानों के परेड का निरीक्षण के दौरान परेड में बेस्ट टर्न आऊट होने पर अधिकारी-कर्मचारियों को ईनाम दिया।

वही, वाहन शाखा में वाहनों का बारिकी से निरीक्षण किया गया, जिसके बाद न्यु पुलिस लाईन में स्थित शस्त्रागार, स्टोर शाखा, रीडर शाखा, एमटी शाखा, मोहर्रिर कक्ष में रखें आवश्यक वस्तुओं व फाइलों का बारीकी से जांच कर आवश्यक जानकारी दी। निरीक्षण के बाद सभी पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों का दरबार लगाया गया। दरबार में उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय पी.आर. कुजूर, उप पुलिस अधीक्षक बी.आर. मंडावी अनुविभागीय अधिकारी पंडरिया एन.के. बेंताल, उप पुलिस अधीक्षक नक्शा अजीत ओगार, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस बोड़ला जगदीश उइके, रक्षित निरीक्षक नरगिस तिग्गा बघेल, एवं जिले के समस्त थाना, चौकी प्रभारी एवं उप निरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक, प्रधान आरक्षक, तथा अधिक संख्या में आरक्षक व महिला आरक्षक उपस्थित थे।

दरबार को संबोधित करते हुए एसपी में अधिकारियों एवं पुलिस के जवानों से कहा कि आप सभी बेफिक्र और बेझिझक होकर अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। अपना कार्य इमानदारी से बिना किसी को तकलीफ पहुंचाई हुए करना चाहिए। पुलिस का कार्य टीमवर्क पर निर्धारित होता है। नशे में रहने वाले पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक ने अल्टीमेटम दिया है कि यदि ऐसा वे करते हैं तो सुधर जाएं अन्यथा सीधे निलंबन की कार्यवाही की जाएगी।

साथ ही SP ने परेड में उपस्थित जवानों की फिटनेस को लेकर खूब तारीफ की। वही, बेहतर कार्य करने वाले अधिकारी जवानों को उचित इनाम से सम्मानित करने का आश्वासन दिया।

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!