कबीरधाम

कबीरधाम : बैगा समाज की महिला पर अत्याचार, जलाकर मार देने की धमकी, शिकायत के बाद भी पुलिस ने नही की कार्यवाही

कबीरधाम। ग्राम टकटोइया मे वन भूमि कक्ष क्रमांक 522 में से रकबा लगभग 20 हेक्टेयर भूमि का निस्तारी पटटा संयुक्त वन प्रबंधन समिति टकटोईया को दिया गया है।

दरअसल, समिति की सदस्य बिरझीबाई भूमि की देखरेख करती हैं। बिरझीबाई के साथ पड़ोसी कृषक व पत्नी द्वारा जाति सूचक गाली गलौज और दुर्व्यवहार का मामला सामने आया। शिकायत के बाद भी इस मामले पर कुकदूर पुलिस ने कार्यवाही नहीं की, जिसकी वजह से बिरझीबाई ने एसपी से शिकायत की है।

क्या है पूरा मामला –

बिरझीबाई 17 सितंबर 2021 को सुबह 8:00 बजे भूमि की देख रेख करने के गई थी। उसी दौरान पड़ोसी कृषक कृषक हरी आ. बंशी जाति गोंड एवं देवसिंह एवं हरी की पत्नी ने बिरझीबाई, जो विशेष पिछड़ी जनजाति के बैगा समाज से हैं, उससे भद्दी-भद्दी गाली गलौज और दुर्व्यवहार किया गया। सभी ने बिरझीबाई को टोनही बोलकर अपमानित किया और जान से मारने की धमकी दी।

गाय चरा रहें संतराम ईतवारी एवं बिगारी भंगी घटना के गवाह रहें। वही, देवसिंह ने अपने घर से मिटटी तेल लाकर समिति की भूमि में ग्रामवासियों द्वारा बनाये गये लारी मिटटी तेल डालकर जला दिया। वही, देवसिंह और हरि व पत्नी ने बिरझीबाई और उसके साथ गई समारी को मिटटीतेल डालकर जलाने की धमकी दी। साथ ही धमकी देते हुए कहा कि आज के बाद हमारे भूमि के आसपास भटकना भी मत नही तो ठीक नही होगा।

शिकायत के बाद भी नही हुई कार्यवाही –

बिरझी बाई काफी डरी हुई अवस्था में थाना कुकदुर पहुंची और थाना प्रभारी के सामने अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नही हुई हैं, जिसकी वजह से हरी सिंह और बंशी का हौसला बुलंद है। दोनो से बिरझी बाई को जान का खतरा हैं। बिरझी बाई ने एसपी से तत्काल कार्यवाही की मांग की हैं।

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!