breaking lineकबीरधामछत्तीसगढ़

कबीरधाम बड़ी खबर : मीटर रीडर व सुपरवाइजर को 4 माह से नहीं मिला वेतन, घर पर हुई आर्थिक तंगी से परेशान, कलेक्टर कार्यालय पहुंच कार्यवाही की मांग

कबीरधाम। कवर्धा व पंडरिया डिवीजन के सभी मीटर रीडर व सुपरवाइजर आज कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और श्रम विभाग कार्यालय व संबंधित विभागीय अधिकारियों के समक्ष आवेदन दिया। बताया कि उन्हें 4 माह का वेतन ठेकेदार ने नहीं दिया है। इसकी वजह से उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई है।

दरअसल, यहां सभी मीटर रीडर्स और सुपरवाईजर लगभग 101 कर्मचारी बिजली विभाग प्राईवेट लिमिटेड कम्पनी के अंतर्गत बिजली विभाग के अंदर में स्पॉट मीटर रीडर के कार्य में कार्यरत हैं। फीडबैक ईन्फा प्राईवेट लिमिटेड में सभी रीडर्स प्रति रिडिग बिलिग 2 रुपया 75 पैसा एवं पीएफ इएसआई से कार्यरत हैं।

4 माह से नही मिला एक रुपया –

लेकिन अभी 4 माह से सभी मीटर रीडर्स एवम सुपरवाईजर को वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा है। सभी मीटर रीडर्स के द्वारा वेतन के लिए कम्पनी के सुपरवाईजर एवं मैनेजर को कई बार वेतन भुगतान के लिए बोलने पर कोई सही जानकारी नहीं दिया गया। इससे पहले सभी कर्मचारियों का वेतन एक निश्चित तय समय और दिनांक को कर दिया जाता था। लेकिन अभी 4 माह से तय समय पर वेतन भुगतान नहीं किया जा रहा हैं।

बता दे कि मई माह का वेतन भुगतान 01-09-2021 को किया गया था और मैनेजर ने आश्वासन दिया था कि 10 दिन के अंदर बाकी लम्बित माह का वेतन भुगतान कर दिया जाएगा। लेकिन आज 26 अक्टूबर तक कोई भी वेतन भुगतान नहीं किया गया और वेतन का भुगतान कब तक करेंगें इसकी भी कोई जानकारी नहीं दी गई।

शिकायत के बाद भी नहीं हुआ वेतन भुगतान –

 

वही, 4 माह का वेतन भुगतान नही होने के संबंध में सभी मीटर रीडर्स व सुपरवाईजर के द्वारा सम्बन्धित अधिकारी JE..A.L., D.E. और S.E. के समक्ष मौखिक जानकारी कई बार इसी संबंध में लिखित आवेदन दिया गया। लेकिन आज वेतन भुगतान नही किया गया हैं।

पीएफ ईएसआई को लेकर भी परेशानी –

इसके अलावा कम्पनी के द्वारा वर्ष 2019 में पीएफ ईएसआई जमा नहीं किया गया हैं। इसके लिए भी कम्पनी के मैनेजर को कई बार जानकारी दी गई। मैनेजर के द्धारा इसे लेकर भी सही
जानकारी नही दिया जा रहा हैं। बताते चले कि बिजली विभाग ने कंपनी फिडबैक ईन्फ्रा प्राईवेट लिमिटेड को रीडिंग बिलिग
कार्य के लिए टेंडर दिया है, जो नवम्बर 2021 को समाप्त हो रहा हैं और सभी मीटर रीडर्स व सुपरवाईजर को माह जून – 2021 से वेतन भुगतान नहीं किया गया। ऐसी स्थिति में उनके माथे पर चिंता की लकीर आ गई है।

घर पर हुई आर्थिक तंगी –

बता दे कि सभी रिडर्स का वेतन हर महीने रिडिंग बिलिंग संख्या के अनुसार 2 रुपया 76 पैसा के हिसाब से लगभग 2 हजार से 8 हजार तक है और एसे में सभी रिडर्स को लम्बे समय से वेतन भुगतान नहीं होने के कारण इस महगाई के दौर में घर परिवार चलाना एवं आगे कार्य कर पाना मुश्किल हो गया है।

कार्यवाही कर वेतन भुगतान की मांग –

ऐसी स्थिति में सभी मीटर रीडर्स ने कलेक्टर कार्यालय पहुंच कर आवेदन दिया और मांग की है कि इतना बड़ा त्योहार नवरात्री व दिपावली के पर्व में सभी मीटर रीडर्स और सुपरवाईजर को वेतन भुगतान नही होने पर फीडबैक ईन्फा प्राईवेट लिमिटेड कम्पनी के ऊपर कड़ी कार्यावाही हो। साथ में जल्द से जल्द मीटर रीडर्स व सुपरवाईजर का लम्बित वेतन भुगतान किया जाये।

यह लोग रहे मौजूद –

इस दौरान कवर्धा डिविजन के सभी मीटर रीडर गेवरचंद, वासु, नंदकुमार सौरभ, तामेश्वर, ललित,चतुर, टेकराम, हेमंत, गौकरण मनोज, लक्ष्मीनारायण और कवर्धा डिविजन सुपरवाइजर योगेंद्र सिंह, महेश तिवारी, राजेश कुमार व पंडरिया डिविजन सुपरवाइजर रवि कुमार निर्मलकर, राम भरोस निर्मलकर और पंडरिया डिविजन के मीटर रीडर, रमेश मिरी, चंद्रेश, फलित, मनोज, सत्यपाल मौजूद थे।

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!