कबीरधामछत्तीसगढ़

कबीरधाम बड़ी खबर : संविदा कंप्यूटर ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदकों को करना होगा इंतजार, धान उठाव नहीं होने से हुए कलेक्टर नाराज

कबीरधाम। कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा के संज्ञान के बाद जिला स्वाथ्य कार्यालय में जिला स्तर पर होने वाली कम्यूटर आपरेटर के पद संविदा भर्ती के लिए एक वर्षीय कोपा डिप्लोमा मान्यता देने के लिए जिला स्वास्थ्य कार्यालय पत्र लिख कर मार्गदर्शन लेगा। कलेक्टर ने सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा विभिन्न पदों के लिए जारी दिशा-निर्देशों का उल्लेख किया।

कलेक्टर ने सामान्य प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का हवाला देते हुए कहा कि जिला स्तर पर होने वाली भर्तियों के लिए इस दिशा-निर्देशों का पालन करें। अगर इस संबंध में विभाग द्वारा कोई अलग से दिशा-निर्देश आए है तो ऐसी स्थिति में सामान्य प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का उल्लेख करते हुए राज्य शासन से मार्गदर्शन लेने पत्राचार करें।

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने आज समय सीमा की बैठक में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए CMHO को इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर शर्मा ने समय सीमा की बैठक में समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों की समीक्षा भी की।

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य जिला कार्यालय द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत विभिन्न पदों पर संविदा भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया था। आवेदित पदों में कम्यूटर ऑपरेटर के पद भी शामिल है। इसके लिए 12वीं उत्तीर्ण तथा एकवर्षीय कम्यूटर डिप्लोमा मांगा गया था। विभाग द्वारा जारी सूची में एक वर्षीय कोपा डिप्लोमा धारक आवेदकों को आपात्र कर दिया है। इस संबंध में आवेदनों ने कलेक्टर भेंट कर कोपा कम्यूटर एक वर्षीय डिप्लोमा को मान्यता देने के लिए आग्रह किया था। वही, कलेक्टर ने आज समय सीमा बैठक में सबसे पहले इस पर चर्चा करते हुए जिला मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी से आवश्यक जानकारी ली। कलेक्टर ने इस संबंध में उन्हे आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

उपार्जन केन्द्रों से धान का उठाव नहीं होने पर कलेक्टर ने जताई नाराजगी –

कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने आज बैठक में जिले के महज 22 धान उपार्जन केन्द्रों में धान का उठाव में तेजी नहीं आने पर डीएमओ, खाद्य विभाग, जिला नोडल अधिकारी पर कड़ी नाराजगी जताई है। यहां अधिकारियों ने बताया कि जिले के 103 धान उपार्जन केन्द्रों में सिर्फ 22 समितियों में धान का उठाव अपेक्षाकृत कम है। इन 22 समितियों में पंडरिया अनुविभाग के 16 समिति शामिल है। कलेक्टर ने इस समितियों के बारे में पूरी जानकारी लेते हुए जिला उप पंजीयक सहकारी संस्थाएं अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के कड़े निर्देश दिए है। कलेक्टर ने चावल स्टेंकिंग की भी समीक्षा करते हुए कार्यां में तेजी लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

कलेक्टर ने बैठक में राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली गोधन न्याय योजना, नरवा विकास, बाड़ी विकास, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान,स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, हिन्दी उत्कृष्ट विद्यालय सहित विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में अपर कलेक्टर बीएस उईके, सर्व एसडीएम तथा जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!