छत्तीसगढ़

बिलासपुर : चर्चित जमीन विवाद तहसीलदार शशि भूषण सोनी का बढ़ा कद, मुख्यालय में डायवर्शन शाखा की मिली जिम्मेदारी, चर्चित एसएलआर कौशले बेलगहना भेजे गए

बिलासपुर में जमीन विवाद

तहसीलदार शशि भूषण सोनी का बढ़ा कद, मुख्यालय में डायवर्शन शाखा की मिली जिम्मेदारी, चर्चित एसएलआर कौशले बेलगहना भेजे गए

बिलासपुर -@सुशील तिवारी
CG NEWS TIME
प्रशासन ने भू अभिलेख यानि डायवर्सन शाखा के चर्चित एलएलआर दुष्यंत कोशले का स्थानांतरण कर दिया है। कोशले के स्थान पर सीपत तहसीलदार शशिभूषण सोनी को एक आदेश जारी कर डायवर्सन शाखा में लाया गया है। जबकि मनोज खाण्डे को सीपत तहसीलदार की जिम्मेदारी दी गयी है।
पिछले दिनों सरकारी जमीन के नामांतरण और रजिस्ट्री का मुद्दा सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाया है। जिला प्रशासन ने करीब दो सप्ताह बाद प्रशासनिक फेरबदल करते हुए। तीन तहसीलदारों को इधर से उधर किया है।
जिला प्रशासन से जारी आदेश के अनुसार भू अभिलेख शाखा के चर्चित एसएलआर दुष्यंत किर्तिमान कोशले को हटा दिया है। कोशले को बेलगहना तहसीलदार की जिम्मेदारी दी गयी है। सीपत तहसीलदार शशिभूषण सोनी को कोशले के स्थान पर डायवर्सन शाखा बुलाया गया है।
जिला प्रशासन ने मनोज खाण्डे को सीपत तहसीलदार का प्रभार दिया है। बताते चलें कि पिछले दिनों मोपका और राजकिशोर नगर में सरकारी जमीन में जमकर भ्रष्टाचार का मामला सामने आया। सूत्रों की माने तो डायवर्सन शाखा से नियम विरुद्ध सरकारी जमीन की ना केवल रजिस्ट्री को अंजाम दिया गया। बल्कि मद परिवर्तन कर करोड़ों रूपयों का खेल खेला गया। मामला रायपुर तक पहुंच गया।
मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाते हुए प्रशासनिक सर्जरी कर एसएलआर दुष्यंत कोशले को बेलगहना भेज दिया है। जानकारी देते चलें कि सरकारी जमीन बंदरबांट और मद परिवर्तन मा्मले की जांच चल रही है।

sushil tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!