breaking lineछत्तीसगढ़रायपुर

आसमान साफ रहने से दोपहर में गर्मी पर शाम को बारिश, आज भी वर्षा के आसार

रायपुर-राजधानी में रविवार को सुबह आसमान साफ रहने के कारण दिन में तापमान बढ़ गया। पारा 38 डिग्री के करीब पहुंच गया। इस वजह से हल्की गर्मी महसूस हुई, लेकिन दोपहर में बारिश ने वातावरण को फिर ठंडा कर दिया। मौसम विज्ञानियों ने सोमवार को भी राजधानी में शाम-रात में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है।
निसर्ग तूफान के खत्म होने के बाद राजधानी में मौसम साफ हुआ तो तापमान में दो से तीन डिग्री की वृद्धि हो गई। रविवार को पारा 38.4 डिग्री रिकार्ड किया गया। यह सामान्य से दो डिग्री कम है। फिर भी तापमान पिछले दिनों से तीन डिग्री तक बढ़ गया है।

सुबह हवा में नमी 55 फीसदी थी। दिन में धूप निकली। इससे नमी कम होने लगी, लेकिन दोपहर में हल्की बारिश हो गई। इस दौरान लगभग एक मिमी तक पानी बरस गया। इससे हवा में नमी फिर बढ़कर 55 फीसदी के आसपास पहुंच गई। बारिश थमने के बाद नमी और मौसम खुलने से थोड़ी उमस भी महसूस हुई। आउटर के इलाकों में थोड़ी अधिक बारिश हुई। माना एयरपोर्ट और उसके आसपास इस दौरान तीन मिमी से ज्यादा पानी बरस गया। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि राजधानी सहित राज्य में अगले एक-दो दिन बारिश होगी। पूर्वी उत्तरप्रदेश और उसके आसपास 0.9 किलोमीटर ऊंचाई एक चक्रवात है। दूसरा चक्रवात मध्य बंगाल की खाड़ी और उसके आसपास है। इस वजह से समुद्र से नमी आने के कारण बारिश हो रही है। सोमवार को भी शाम-रात में हल्की बारिश होगी। पारा 38 डिग्री के आसपास रहने के संकेत हैं।

 

cgnewstime

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!