कबीरधाम

भोरमदेव महोत्सव में बिखरी सतरंगी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छटा, प्राचीन सरोवर में दीपदान के साथ शत-प्रतिशत मतदान की अपील

कवर्धा- छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में दो दिवसीय भोरमदेव महोत्सव का गुरुवार को विधिवत समापन हुआ। ऐतिहासिक, पुरातत्व, धार्मिक, पर्यटन और जन आस्था से जुड़े यह 25 वां भोरमदेव महोत्सव का आयोजन था। महोत्सव के मंच पर समापन दिवस को छत्तीसगढ़ की कला, संस्कृति, परम्परा, उत्सव, त्योहार और और विविध रंगों से जुड़ी ग्रामीण परिवेश पर आधारित गीत संगीत, भजन और सूफी गजलों की प्रस्तुति दी। संगीत विश्व विद्यालय खैरागढ़ के विद्यार्थियों ने छत्तीसगढ़ में निवासरत अतिपिछड़ी बैगा जन जाति की विलिप्त होती बैगा नृत्य, बस्तर की आदिवासी नृत्य, और देवी महिमा,हरेली तिहार की गेड़ी नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी। बंगाल के प्रख्यात जादूगर ने एक- से बढ़कर एक जादू की प्रस्तुति दी कर दर्शकों को जादुई दुनिया मे ले गए। छत्तीसगढ़, उड़ीसा, बिहार और भोजपुरी फिल्मों के सीने कलाकार गायक नितिन दुबे ने एक से बढ़ एक हिंदी, उड़िया, संबलपुरी गाना की प्रस्तुति दे कर भोरमदेव महोत्सव मंच का समां बांधा। दर्शको ने 3 और 4 अप्रैल को देर रात तक सांस्कृतिक कार्यक्रमो का लुफ्त उठाया।

महोत्सव के समापन अवसर पर भोरमदेव मन्दिर स्थित प्राचीन सरोवर में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अवनीश कुमार शरण,श्रीमति रुद्राणी सिन्हा, जिला पंचायत सीईओ एवं मतदाता जागरूकता के नोडल अधिकारी श्री कुंदन कुमार ने दीपदान किया और महोत्सव के मंच के माध्यम से राजनादगांव लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत कबीरधाम जिले में शत प्रतिशत मतदान के लिए शपथ दिलाई। कलेक्टर श्री शरण ने मतदाताओ से अपील करते हुए कहा कि कबीरधाम जिले में आगामी 18 अप्रैल को मतदान होगा। मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक निर्धारित है। अभी मतदाता अपने मतदान केंद्र में पहुँच कर अवश्य मतदान करे। आप भी मतदान करे और आप के सभी रिश्तेदारो को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। स्वीप जिला नोडल अधिकारी श्री कुंदन कुमार ने भी शत-प्रतिशत मतदान के लिए अपील की।

cgnewstime

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!