breaking lineखास खबरछत्तीसगढ़बस्तररायपुर

बस्तर बाड़ा से 5 संक्रमित, राज्यपाल, सीएम, मंत्रियों से मिले थे मरकाम

रायपुर- कोरोना ने अब वीआईपी बंगले में दस्तक दे दी है। बुधवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसी) के अध्यक्ष मोहन मरकाम के सिविल लाइन स्थिति सरकारी बंगले बस्तर बाड़ा से 5 लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया। इनमें बीते दिनों दंतेवाड़ा से आए मरकाम के भाई, भाई और भतीजा भी शामिल है। उनका पीएसओ और एक कर्मचारी भी। जैसे ही इनकी रिपोर्ट बंगले तक पहुंची तो राज्यभवन से लेकर मुख्यमंत्री निवास को अलर्ट कर दिया गया। क्योंकि बीते 9 दिनों में मरकाम राजभवन गए थे, मुख्यमंत्री से कई बार मिले थे। मंत्रियों, नवनियुक्त निगामाध्यक्षों और कार्यकर्ताओं से मिले थे। खुद मरकाम ने अपील जारी की है कि उनसे जो भी बीते 10 दिनों में मिले हैं, वे अपनी जांच करवाएं।

यह पहली बार है जब कांग्रेस में कोरोना की चैन ने पार्टी समेत पूरे स्वास्थ्य विभाग को बैचेन करके रख दिया है। विभाग ने राज्य स्तरीय कांट्रेक्ट ट्रेसिंग टीम को मदद करने के लिए लगाया है। उधर, बस्तर बाड़ा को सेनिटाइज किया गया। यहां चारों तरफ वेरीकेटिंग कर दी गई। आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। मरकाम को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। बुधवार को उनकी सैंपलिंग करवाई गई, जिसकी रिपोर्ट आनी शेष है। मगर, कोरोना जिस तफ्तार से बढ़ रहा है, स्पष्ट है कि आने वाले दिनों में स्थिति और गंभीर हो सकती है। इसलिए सतर्क, सचेत रहने की जरुरत है।

आगे क्या ?-
अगर पीसीसी अध्यक्ष अपने भाई, भाभी, भतीजे, पीएसओ के प्राइमरी कांटेक्ट में हैं। अगर, उनकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो सब ठीक रहेगा। और अगर, पॉजिटिव आती है तो जो भी उनसे ३ फीट से कम दूरी से मिला होगा। साथ उठा-बैठा होगा। उनकी चीजों का इस्तेमाल किया होगा। वे सभी प्राइमरी कांटेक्ट में होंगे। तब खतरा बढ़ सकता है।

कब-कब, किस-किस से मिले मरकाम-
20 जुलाई- सीएम हाउस में आयोजित हरेली उत्सव में हुए थे शामिल। इस दौरान कई मंत्री, पार्टी कार्यकर्ता भी थे मौजूद।

23 जुलाई- कांग्रेस कार्यालय राजीवन भवन में आयोजित चंद्रशेकर आजाद एवं बाल गंगाधर तिलक की जयंती समारोह में शामिल हुए थे।
27 जुलाई- कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल (मंत्री साथ थे) के साथ राजभवन पहुंचे। राज्यपाल से मिले। उन्हें ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ता, मीडियाकर्मियों से मिले।

cgnewstime

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!