BIG NEWSbreaking lineकबीरधामखास खबरछत्तीसगढ़धर्मधार्मिक

कबीरधाम बड़ी खबर : देर सवेर जागा प्रशासन, परशु राम चौक में 119 फिट स्तम्भ पर लहराएगा भगवा ध्वज

कबीरधाम। शहर में 3 अक्टूबर को हुए भगवा ध्वज का अपमान के बाद स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानंद जी महाराज ने शाम को एक वीडियो जारी किया था। उन्होंने कहा था कि मैं जल्द ही कवर्धा आऊंगा और लोहारा चौक में ही 108 फीट भगवा ध्वज लहराया जाएगा। अब जिला प्रशासन की आंखें खुल गई हैं। वही, परशु राम चौक पर 119 फिट स्तम्भ पर भगवा ध्वज लगाया जाएगा।

जिला प्रशासन से की अपील –

स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानंद के इस ऐलान के बाद श्री शंकराचार्य जनकल्याण न्यास कवर्धा के चन्द्रप्रकाश उपाध्याय ने कलेक्टर को पत्र लिख 10X10 = 100 वर्ग फुट जमीन आधिपत्य की मांग की थी।

2 अक्टूबर को स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानंद पहुंचे शहर –

वही, स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानंद महाराज 2 अक्टूबर को कवर्धा पहुंचे और 3 अक्टूबर को पत्रकार वार्ता कर कहा हमने प्रशासन को पत्र लिख कर जमीन आधिपत्य मांग किया है पर प्रशासन ने इस पर कोई जवाब नही आया है।

अपना जमीन देने तैयार कई लोग –

वही, स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानंद ने कहा था यदि प्रशासन जमीन अधिपत्य नही देता है तो हमारे पास ऐसे लोग हैं, जिनका संदेश आया है कि वह अपने शहर के मध्य निजी जमीन देने को तैयार हैं

11 दिन बाद जागा प्रशासन हुआ जगह का चयन –

<span;>29 अक्टूबर को चन्द्रप्रकाश उपाध्याय के पत्र पर जिला प्रशासन ने अपनी कार्यवाहीं शुरू कर दी है। आज कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा की मौजूदगी में जगह का चयन किया गया। इस प्रकरण की सुनवाई 23 नवम्बर को होगी।

तहसीलदार ने मंगाई दावा आपत्ति –

बता दे कि कवर्धा तहसीलदार ने प्रकरण पर कार्यवाही करते हुए चिन्हांकित भूमि के संबध में दावा आपत्ति मगाई है। इस संबंध में कोई भी व्यक्ति, संस्था, अपना दावा आपत्ति स्वयं या अपने अभिभाषक के माध्यम से प्रस्तुत कर सकता है। निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त दावा आपत्ति पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

वही, तहसील कार्यालय ने इस संबंध में 8 नवंबर 2021 को सर्व साधारण को सूचित करते हुए बताया कि आवेदक चन्द्रप्रकाश उपाध्याय, मुख्य प्रबंध ट्रस्टी श्री शंकराचार्य जनकल्याण न्यास कवर्धा ने नजूल नगर कवर्धा स्थित शीट क्रमांक 12 भू-खंड क्रमांक 24/1 कुल क्षेत्रफल 23646.12 व.मी. में से 10 फीट बाई 10 फीट कुल 100 वर्गफीट (लोहारा मार्ग में) स्थान में परमपुज्य स्वामी श्री अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज द्वारा 108 फीट लंबाई के स्तंभ में भगवा ध्वज लगाने का घोषणा की गई है।

वही, इस स्थान को श्री शंकराचार्य जनकल्याण न्यास को अग्रिम आधिपत्य देते हुए जमीन आवंटित किए जाने के लिए कलेक्टर के सामने आवेदन प्रस्तुत करने के बाद विधिवत जांचकर, जांच प्रतिवेदन मिला है, अब यह प्रकरण न्यायालय में विचाराधीन है। इसकी सुनवाई 23 नवंबर को होगी।

तहसील कार्यालय ने इस संबंध में नजरी नक्शा भी जारी किया है। इस संबंध में किसी भी व्यक्ति, संस्था को कोई दावा आपत्ति प्रस्तुत करना हो तो स्वयं अथवा अपने अभिभाषक के माध्यम से उपस्थित होकर न्यायालय में कार्यालयीन अवधि में नियत तिथि तक कार्यालय कलेक्टर कबीरधाम के कक्ष क्रमांक 25 में दावा, आपत्ति पेश कर सकते है। नियत पेशी डेट के बाद दावा, आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा।

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!