कबीरधामछत्तीसगढ़

कबीरधाम बड़ी खबर : 29 वाहनों से वसूला लाखों, परिवहन विभाग का एक्शन मोड जारी, वन टाइम सेटलमेंट योजना में चाहते है छूट, तो पढ़ें यह खबर ….

कबीरधाम। परिवहन आयुक्त दिपांशु काबरा और कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा के निर्देश पर जिला परिवहन अधिकारी मोहनलाल साहू के मार्गदर्शन में परिवहन विभाग लगातार बसों, जेसीबी व ट्रकों की चेकिंग कर रही है।

जिला परिवहन अधिकारी मोहन साहू ने बताया –

जिला परिवहन अधिकारी मोहन साहू ने बताया कि वन टाइम सेटलमेंट योजना के तहत मोटरयान जमा कराने और बकाया मोटरयान कर जमा कराने के लिए परिवहन विभाग टीम एक्शन मोड पर लगातार कार्यवाही कर रही है। अभी तक लंबी बकाया कर अवधि वाले वाहनों में 13 वाहनों को थाना में जब्त कर रखा गया है, जिसमे 3 यात्री बस, 2 जेसीबी और 8 मालयान वाहन है और 22 वाहनों से 12.25 लाख र्मोटर यान कर जमा कराया गया है। पहले माह मार्च के शुरू होते ही यात्री वाहनों में कड़ाई से जांच किया गया, जिसमें 7 बसों से 2.16 लाख रूपये का टैक्स जमा करवाया गया। 52 बस से 2.60 लाख मोटरयान अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई।

बस और ट्रक संचालकों को यह निर्देश –

परिवहन अधिकारी ने बस और ट्रक संचालकों को निर्देश दिया है कि वाहनों को टैक्स पूरा जमा करके फिटनेस और परमिट लेने के बाद ही संचालित किया जाए। आगे भी नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ विधिवत कार्यवाही की जाएगी। बिना टैक्स के चल रही गाड़ियों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है और पाए जाने पर जप्ती के साथ नियमनुसार कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

वन टाइम सेटलमेंट योजना के तहत छूट के साथ कर जमा करने की अंतिम तारीख 31 मार्च 2022 तक निर्धारित है। वन टाइम सेटलमेंट योजना के तहत 2013 तक बकाया कर ब्याज और फाइन में पूर्ण माफ है और 2013 से 2018 तक की बकाया वाहनों में फाइन का छूट दिया गया है। इस प्रकार मोटर यान कर और ब्याज देय होगा, जिसकी अवधि सिर्फ 31 मार्च 2022 तक ही है, जो की 15 दिन शेष है। नही जमा करने की स्थिति में 31 मार्च के बाद पूरा मोटर यान कर देना होगा। टैक्स जमा नही करने की स्थिति में कुर्की की कार्यवाही की जाएगी।

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!