कबीरधामछत्तीसगढ़रायपुर

शंकराचार्य जी ने एक साथ 2 बड़े वेबसाइट का किया विमोचन

जगदगुरूकुलम का हर अपडेट और एशिया के सबसे बड़े सवा लाख शिवलिंग से जुड़ना हुआ आसान

छत्तीसगढ़/रायपुर। ‘परमाराध्य’ परमधर्माधिस उत्तराम्नाय ज्योतिषपीठाधीश्वर जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामिश्री: अविमुक्तेश्वरानंद: सरस्वती ‘1008’ महाराज मंगलवार को एक दिवसीय प्रवास पर रायपुर पहुंचे। भक्तों ने शंकराचार्य महाराज के दिव्य दर्शन कर भव्य स्वागत किया।

शंकराचार्य के मीडिया प्रभारी ने दी बड़ी जानकारी –

शंकराचार्य जी के मीडिया प्रभारी अशोक साहू ने बताया कि पूज्यगुरुदेव रायपुर आगमन के शुभावसर पर संस्थान के दो वेब साइट का विमोचन किया, जिसमें शिक्षा से लेकर मंदिर निर्माण की सम्पूर्ण जानकारियां उपलब्ध हैं। भक्तों के लिए यह बहुत ही बड़ी बात है, जिससे श्रद्धालु काफी उत्साहित हैं। वेबसाइट ऐसा माध्यम है जिसमें संपूर्ण जानकारी मिल सकेगी।

आधुनिक युग के साथ कदम से कम मिलते हुए भक्तों के लिए इसे आसान बनाया गया है, जिससे भक्त आसानी से जानकारी प्राप्त कर सकें।

शंकराचार्य के मार्गदर्शन में ज्योतिर्मठ के सीएफओ मदन उपाध्याय द्वारा ज्योतिर्मठ संस्था से सम्बंधित दो वेबसाइट बनवाया गया है –

1. https://www.jagadgurukulam.guru

2. https://www.jagadgurukulam.guru/saldh/

वही, मीडिया प्रभारी अशोक साहू ने जानकारी देते हुए कहा कि दोनों वेबसाइट बहुप्रतीक्षित थे, जिसे बहुत ही बारीकी से श्रद्धालुओं के सम्पूर्ण जिज्ञासा को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। एक ही प्लेटफार्म पर जानकारी उपलब्ध हो सकेगी।

जगदगुरूकुलम से जुड़ी संपूर्ण जानकारियां उपलब्ध –

एंड्राइड मोबाइल में गूगल पर जाकर यह साइट www.jagadgurukulam.guru सर्च करने पर शंकराचार्य द्वारा संचालित व निर्मित जगदगुरूकुलम विद्यालय से सम्बंधित हर जानकारी उपलब्ध है। इस वेब साइट के माध्यम से इक्क्षुक अभिभावक यह जान सकेंगे कि कब किस समय और किस राज्य में हम अपने बच्चे को जगदगुरूकुलम में भर्ती कर शिक्षा दिला सकते है व नवनिर्माण जगदगुरूकुलम से कैसे जुड़े उसकी सम्पूर्ण जानकारी इस वेबसाइट में उपलब्ध है।

सापाद लक्षेश्वर धाम से जुड़ी जानकारियां –

वही एशिया के सबसे बड़े छत्तीसगढ़ राज्य के बेमेतरा जिला में निर्माणाधीन सवालाख शिवलिंग मंदिर सापाद लक्षेश्वर धाम जहां एक साथ सवा लाख शिवलिंग विराजमान रहेंगे, जिसकी पूजा से लेकर दिन भर होने वाले क्रियाओं को देख हर एक श्रद्धालुओं मनमुग्ध हो भक्ति में लीन हो जाएगा ऐसे निर्माणाधीन धाम से सम्बंधित जानकारी https://www.jagadgurukulam.guru/saldha/ साइट पर उपलब्ध है। विशेष कर इस साइट के माध्यम से सापाद लक्षेश्वर धाम से अभी तक जुड़े श्रद्धालुओं की सम्पूर्ण जानकारी व भविष्य में जुड़ने के आसान तरीके इस वेबसाइट पर उपलब्ध है।

विमोचन के दौरान उनकी रही उपस्थिति –

वेब साइट के विमोचन अवसर पर ब्रह्मचारी डॉ इंदुभावनन्द, ब्रह्मचारी ज्योतिर्मयानंद, सीईओ चंद्रप्रकाश उपाध्याय, डी पी तिवारी, पंडित आनंद उपाध्याय, पंडित देवदत्त दुबे, उमंग पांडेय सहित आश्रम में मौजूद सैकड़ो श्रद्धालुओं के समक्ष वेबसाइट का विमोचन किया गया।

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!