breaking lineWorldखास खबरदुनियादेशनई दिल्ली

चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखते अपनी तस्वीर क्लिक कर ट्वीट करें. पीएम मोदी उन तस्वीरों को रिट्वीट करेंगे.

पीएम मोदी के साथ कई स्कूली बच्चे भी होंगे. बेंगलुरु रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई दी है और देशवासियों से एक अपील भी की है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि लोग देर रात चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखें और इस दौरान अपनी तस्वीर क्लिक कर ट्वीट करें. पीएम मोदी का कहना है कि वह उन तस्वीरों को रिट्वीट करेंगे.

चंद्रयान-2 की लैंडिंग के वक्त ISRO सेंटर में होंगे PM मोदी

चंद्रयान-2 की लैंडिंग से पहले PM का ट्वीट

लैंडिंग के वक्त इसरो सेंटर में होंगे PM मोदी

लोगों से चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखने की अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात चंद्रयान-2 की लैंडिंग का साक्षी बनने के लिए बेंगलुरु में इसरो के सेंटर में वैज्ञानिकों के साथ मौजूद रहेंगे. पीएम मोदी के साथ कई स्कूली बच्चे भी होंगे. बेंगलुरु रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई दी है और देशवासियों से एक अपील भी की है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि लोग देर रात चंद्रयान-2 की लैंडिंग देखें और इस दौरान अपनी तस्वीर क्लिक कर ट्वीट करें. पीएम मोदी का कहना है कि वह उन तस्वीरों को रिट्वीट करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार दोपहर कई ट्वीट किए और चंद्रयान-2 को लेकर देशवासियों को भी बधाई दी. पीएम मोदी ने लिखा कि 130 करोड़ हिंदुस्तानी जिस पल का इंतजार कर रहे थे, वह कुछ ही घंटे दूर है. चंद्रयान-2 आज रात चांद के दक्षिणी हिस्से की सतह पर उतरेगा. भारत और दुनिया एक बार फिर हमारे वैज्ञानिकों के दम को देखेगी.


पीएम मोदी ने लिखा कि मैं भी इस ऐतिहासिक पल को देखने के लिए बेंगलुरु में इसरो सेंटर में मौजूद रहूंगा. उनके साथ स्कूली बच्चे भी होंगे, जिनमें भूटान से आए बच्चे भी शामिल होंगे. प्रधानमंत्री ने लिखा कि ये सभी वो बच्चे हैं, जिन्होंने MyGov पर चल रहे ISRO स्पेस क्विज़ में हिस्सा लिया था.

प्रधानमंत्री ने लिखा कि 22 जुलाई 2019 को जब चंद्रयान-2 लॉन्च हुआ तब से लेकर अब तक मैंने इस मिशन पर करीब से नजर रखी है. इस मिशन की सफलता करोड़ों हिंदुस्तानियों को फायदा पहुंचाएगी.

अंत में पीएम मोदी ने लिखा कि मैं लोगों से अपील करता हूं कि सभी इस लॉन्चिंग को देखें और अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करें, मैं इन फोटोज की रिट्वीट करूंगा.

आपको बता दें कि देर रात 1.30 बजे चंद्रयान-2 का विक्रम लैंड चांद की सतह पर उतरना शुरू होगा. ये प्रक्रिया सात सितंबर सुबह 5 बजे तक चलेगी. इस दौरान पीएम मोदी रात को ही इसरो सेंटर पहुंच जाएंगे, वह शुरुआत में सेंटर में रहेंगे फिर कुछ देर के लिए होटल जाएंगे. शनिवार सुबह जब लैंडिंग प्रक्रिया पूरी होगी तो पीएम मोदी फिर इसरो सेंटर में पहुंचेंगे.

 

cgnewstime

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!