कबीरधाम

कबीरधाम पुलिस अधीक्षक द्वारा जवानों एवं उनके परिवार के लिए निःशुल्क स्वास्थ परीक्षण शिविर का आयोजन

श्री नारायणा हास्पिटल के विशेषज्ञ डाॅक्टरो ने किया स्वास्थ्य परीक्षण

 

निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में इकाई के सभी अधिकारी/कर्मचारियों ने कराया स्वास्थ्य परीक्षण

 

निः शुल्क स्वास्थय परीक्षण शिविर में किया गया निःशुल्क दवाई वितरण

 

निःशुल्क स्वास्थय परीक्षण शिविर में जिला अस्पताल कबीरधाम के स्टाफ के द्वारा भी सहयोग प्रदान किया गया

कवर्धा- पुलिस बल एवं उनके परिवार के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का 01 दिवसीय आयोजन कराया गया। उक्त शिविर में पुलिस अधीक्षक कबीरधाम के मार्गनिर्देशन में माहेश्वर नाग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कबीरधाम, आशीष बंछोर,पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बोड़ला के नेतृत्व में श्री नारायणा हाॅस्पिटल, देवेन्द्र नगर पण्डरी रायपुर के डाॅ. संजय दुबे (हद्य रोग विशेषज्ञ), डाॅ. एस. अभिषेक (शिशु रोग विशेषज्ञ), डाॅ. संजना अग्रवाल (स्त्री रोग विशेषज्ञ), डाॅ. सतीश ज्योति (मेडिसिन विशेषज्ञ), डाॅ. प्रीतम अग्रवाल (हड्डी रोग विशेषज्ञ), डाॅ. आलोक श्रीवास्तव (एडीमीनट्रेशन मैनेजर) के द्वारा जिला इकाई के सभी अधिकारी/कर्मचारियों का निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।
पुलिस अधीक्षक कबीरधाम के द्वारा वर्तमान समय में विभिन्न प्रकार की बिमारियों के उचित उपचार एवं परामर्श हेतु अनुठा पहल करते हुये जिला इकाई में पदस्थ अधिकारी/कर्मचारियों एवं उनके परिवारजनों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविरि का आयोजन करवाया गया। उक्त शिविर में पुलिस बल के द्वारा अपने स्वास्थ्य से संबंधित सामान्य जांच एवं श्री नारायणा हाॅस्पिटल से आये विशेषज्ञ डाॅक्टरो के माध्यम से अपने संपूर्ण शरीर की परीक्षण करवाया एवं उचित परामर्श प्राप्त किये। जिससे जिला इकाई के सभी अधिकारी/कर्मचारियों में उक्त शिविर को लेकर काफी हर्ष उत्पन्न हुआ और पुलिस अधीक्षक कबीरधाम के इस सराहनीय पहल की काफी प्रशंसा किये।
माहेश्वर नाग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कबीरधाम ने पुलिस अधीक्षक महोदय के उक्त शिविर के आयोजन के लिए आभार व्यक्त करते हुये कहा कि निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर के आयोजन से इकाई में पदस्थ अधिकारी/कर्मचारियों के लिये सराहनीय पहल है। जिससे जवान स्वस्थ एवं अपने कार्य को बेहतर कर सकेंगे। हम सभी दिन रात ड्यूटी करते हैं, समय का पता ही नहीं चलता और इस व्यस्तता के कारण हमको कभी-कभी कुछ परेशानियां भी होती है. अगर हम इसी तरह से अपने स्वास्थय की नियमित जांच कराते रहे तो भविष्य में आने वाली बड़ी परेशानियों से बचा जा सकता है।
डॉक्टर प्रितम अग्रवाल (हड्डी रोग विशेषज्ञ) श्री नारायणा हास्पिटल ने कहा कि समाज के नागरिक और संस्था होने के नाते हमारी यह जिम्मेदारी बनती है की पुलिस हमारी रक्षा करती है तो हम उसके स्वास्थय की सुरक्षा करें. इसी पहल के तहत आज यहां पर फ्री हेल्थ चेक-अप कैंप का आयोजन किया गया और आगे भी हम पूरी कबीरधाम के हर एक पुलिस स्टेशन में इस तरह के और भी कैंप आयोजित करने का प्रयास करेगें।
डाॅ लाल उमेद सिंह पुलिस अधीक्षक कबीरधाम द्वारा श्री नारायणा अस्पताल से आये डाॅक्टरों का अभार व्यक्त करते हुये कहा कि जिला इकाई में पदस्थ अधिकारी/कर्मचारियों एवं उनके परिवार के स्वास्थ्यगत् समस्याओ के लिए वह उचित उपचार के लिए बाहर जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जिसके मद्देनजर श्री नारायणा हाॅस्पिटल के विशेषज्ञ डाॅक्टरो के माध्यम निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन कराया गया तथा उक्त शिविर के आयोजन में ‘‘मैने स्वंय अपना स्वास्थय परीक्षण कराया जिससे मुझें अब यह एहसास हुआ है, कि मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ्य हूं’’। अतः प्रत्येक जवानो को समय-समय पर अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया जाना चाहिये। जिससे आकस्मत् आये रोगों से उन्हें बचाव का अवसर मिलें। पुलिस अधीक्षक श्री नारायणा हाॅस्पिटल से आये विशेषज्ञ डाॅक्टरो को पुनः पुलिस जवानो के उचित उपचार एवं परामर्श के लिये अभार व्यक्त किया गया।

 

cgnewstime

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!