कबीरधाम

वन मंत्री ने कवर्धा में जेईई और नीट की आवासीय और निःशुल्क क्लास का किया शुभारंभ

कबीरधाम जिले की प्रतिभाशाली युवाओं को मिलेगा तकनीकी शिक्षा में प्रवेश के लिए सुनहरा अवसर-मंत्री श्री मोहम्मद अकबर

छत्तीसगढ़ सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में एक नई पहल के वादा पूरा किया

मंत्री श्री अकबर ने शिक्षक दिवस पर 33 शिक्षकों को सम्मानित किया

कवर्धा- छत्तीसगढ़ शासन के वन, परिवहन आवास एवं पर्यावरण मंत्री तथा कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर ने आज शिक्षक दिवस अवसर पर अपने विधान क्षेत्र कवर्धा में राष्ट्रीय स्तर के शैक्षणिक संस्थान मेडिकल एवं इजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए सुनहरा अवसर देते हुए जेईई और नीट की निःशुल्क आवासीय क्लास की विधिवत शुभारंभ किया। उन्होने इस अवसर पर कार्यक्रम में उपस्थित सभी शिक्षक और विभिन्न विद्यालयों के उपस्थित छात्र-छात्राओं को शिक्षक दिवस की बधाई और शुभकानाएं भी दी।
मंत्री श्री अकबर ने कहा कि शिक्षक दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ सरकार ने गांव-गरीब और किसानों के प्रतिभाशाली बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए शिक्षा के क्षेत्र में अपना एक और वायदा पूरा किया है। उन्होने बताया कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में केबिनेट की बैठक में जिला खनिज संस्थान न्यास समिति की आय से उस जिले के प्रतिभाशाली बच्चों को मेडिकल और इंजीनियरिंग के राष्ट्रीय स्तर की शैक्षणिक ंसंस्थानों में प्रवेश दिलाने की पहल कर निर्णय लिया गया था। छत्तीसगढ़ सरकार की यह पहल आज कवर्धा में मूर्तरूप ले लिया है। उन्होने भरोसा जताते हुए कहा कि शासन-प्रशासन द्वारा संचालित इस निःशुल्क कोचिंग संस्थान के बच्चों के लिए आगे बढ़ने में अच्छा प्लेटफार्म साबित होगा। उन्होने यह भी कहा कि इस संस्थान के लिए जो भी मांग होगी उसे बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए प्रमुख प्राथमिकता में शामिल कर तत्काल पूरा किया जाएगा। मंत्री श्री अकबर शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में 33 शिक्षकों को सम्मानित कर प्रशस्ति प्रत्र भी प्रदान किया। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ सरकार की नीति के अनुरूप जिला प्रशासन द्वारा पहल कार्यक्रम के तहत कवर्धा में राष्ट्रीय स्तर के मेडिकल एवं इजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के लिए अवसर देते हुए जेईई और नीट की निःशुल्क आवासीय विद्यालय की शुरूआत की गई हैं। मंत्री श्री अकबर ने पहल कार्यक्रम के तहत उच्च शिक्षा के लिए आवासीय कोचिंग की शुरूआत करने के लिए कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण और जिला पंचायत सीईओ श्री कुंदन कुमार को बधाई भी दी।
पंडरिया विधायक श्रीमती ममता चन्द्रांकर ने शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी को बधाई और शुभकामनाएं दी। उनहोने कहा कि शिक्षक दिवस कबीरधाम जिले के प्रतिभाशाली बच्चों के लिए एक नई सौगात लेकर आई है। आज से इस जिले में छत्तीसगढ़ सरकार की ओर से पहल कार्यक्रम के तहत जेईई और नीट की निःशुल्क आवासीय कोंचिग की शुरूआत की जा रही है। उन्होने कहा कि जिले के प्रतिभाशाली बच्चे जो आर्थिक रूप से कमजोर है, और वे महानगरों में जाकर कोंचिग का खर्च वहन नहीं कर पाते ऐसे प्रतिभाशाली बच्चों को आगे बढ़ाने में और उनके सपने साकार करने में छत्तीसगढ़ सरकार मदद कर रही है। उन्होने कहा कि आज शिक्षक दिवस की सार्थकता आज सच में साबित हुई है। उन्होने बच्चों को शिक्षक दिवस मनाने की कहानी बच्चों को सुनायी। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री कुंदन कुमार ने पहल कार्यक्रम के तहत निःशुल्क आवासीय कोंचिग की पूरी विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर कलेक्टर श्री अवनीश कुमार शरण, वन मंडलाधिकारी श्री दिलराज प्रभाकर, पुलिस अधीक्षक डॉ लाल उमेंद सिंह, नवीन कन्या स्कूल के शाला प्रबंधन समिति की अध्यक्ष श्रीमती वर्षा राशि ठाकुर,श्री रामकृष्ण साहू, श्री प्रमोद लूनिया, श्री नरेन्द्र देवांगन, श्री मुकुंद माधव कश्यप, श्रीमती गंगोत्री योगी, श्री मोहित महेश्वरी, श्री राजकुमार तिवारी, श्री प्रवीण वैष्णव सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

 

cgnewstime

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!