Uncategorized

अजय जायसवाल का प्रयास रंग लाया भिलाई बाजार उप तहसील अस्तित्व में आई जनता के सेवा के लिए हमेशा तटस्थ रहूंगा – अजय जायसवाल

अजय जायसवाल का प्रयास रंग लाया भिलाई बाजार उप तहसील अस्तित्व में आई

जनता के सेवा के लिए हमेशा तटस्थ रहूंगा – अजय जायसवाल

कोरबा ( भिलाई बाजार )

 भिलाई बाजार उप तहसील अस्तित्व में आते ही क्षेत्र वासियों में खुशी की लहर छा गई पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष अजय जायसवाल की भिलाई बाजार को उप तहसील बनाने की मांग आखिरकार रंग लाई। उनके अथक प्रयासों से यह सब कुछ संभव हो पाया है ।

कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक स्व.कृष्णलाल जायसवाल के गृहग्राम भिलाई बाजार में आज उप तहसील कार्यालय का उद्घाटन हो गया। दीपका को तहसील और ग्राम भिलाई बाजार को उप तहसील बनाने की मांग अजय जायसवाल लंबे समय से कर रहे थे । दीपका तहसील के बाद अब भिलाई बाजार भी उप तहसील बन गई है।

नागरिकों को तहसील से संबंधित कार्य हेतु कटघोरा की ओर जाना पड़ता था जिससे बहुत से कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था।
इस मुद्दे को लेकर अजय जायसवाल द्वारा छत्तीसगढ के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल और कोरबा सांसद ज्योत्सना महंत को भिलाई बाजार को उप तहसील बनाने  कई बार गुहार लगाई थी इसकी घोषणा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट मुलाकात में की। जिसके फलस्वरूप आज भिलाई बाजार में उप तहसील कार्यालय का उद्घाटन हुआ। जिससे क्षेत्र वासियो में खुशी के लहर व्याप्त है ।

भिलाई बाजार के उप तहसील बनने से कुल 37 ग्राम के लोगो को इसका लाभ मिलेगा। अब उनको कटघोरा की ओर जाना नहीं पड़ेगा। इस अवसर पर कट घोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर ने क्षेत्र वासियों को उप तहसील बनने की बधाई दी। पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष अजय जायसवाल ने कहा कि वह क्षेत्र वासियों की जरूरत और मांगों तथा समस्याओं का निराकरण के लिए हमेशा से सक्रिय रहे हैं और आगे भी जनता की सेवा के लिए हमेशा तटस्थ रहेंगे।

sushil tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!