कोरबाखास खबर

आयोजन : गेवरा स्टेडियम में दो दिवसीय अंतर क्षेत्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ भव्य समापन स्पर्धा में ओवरऑल चैंपियनशिप का अवार्ड हसदेव एरिया को मिला कुसमुंडा एरिया की टीम रनर अप रही

गेवरा स्टेडियम में दो दिवसीय अंतर क्षेत्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता का हुआ भव्य समापन

स्पर्धा में ओवरऑल चैंपियनशिप का अवार्ड हसदेव एरिया को मिला कुसमुंडा एरिया की टीम रनर अप रही

गेवरा दीपका
रिपोर्टर@सुशील तिवारी

गेवरा स्टेडियम में दो दिवसीय इंटर एरिया एथलेटिक्स स्पर्धा का भव्य आयोजन किया गया जिसका समापन आज 21 दिसंबर गुरुवार को संपन्न हुआ । पुरस्कार एवं समापन समारोह के मुख्य अतिथि SECL के निदेशक कार्मिक देवाशीष आचार्या थे । कार्यक्रम की अध्यक्षता गेवरा महाप्रबंधक एसके मोहंती ने किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि देवाशीष आचार्या ने कहा कि कोयला उत्पादन के मामले में दुनिया का दूसरा सर्वाधिक कोयला उत्पादक कंपनी हमारे देश में है जो देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करती है । देश की ऊर्जा सत्तर परसेंट से अधिक पावर सेक्टर से आते हैं । कोयला उत्पादन के साथ साथ खेल कूद में भी SECL अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा रही है गेवरा एरिया के महाप्रबंधक एस के मोहंती की प्रशंसा करते हुए श्री आचार्या ने इस सफल आयोजन के लिए उन्हे बधाई दी ।

एथलेटिक्स प्रतियोगिता में SECL की कुल 15 एरिया की टीमों ने पार्टिसिपेट किया। जिसमें हसदेव एरिया प्वाइंट टेबल में 75 अंकों के साथ विनर रही वहीं कुसमुंडा एरिया 58 पॉइंट लेकर दूसरे स्थान पर काबिज हुई ।
स्पर्धा की अन्य टीम जिसमें बैकुंठपुर एरिया, भटगांव एरिया ,सीडब्ल्यूज गेवरा, चिरमिरी ,CWS कोरबा एरिया, हसदेव एरिया, जमुना कोतमा एरिया, जोहिला एरिया ,कोरबा एरिया,कुसमुंडा, रायगढ़ एरिया ,हेडक्वार्टर बिलासपुर और सुहागपुर एरिया की टीम सम्मिलित हुई।
इंटर एरिया एथलेटिक्स प्रतियोगिता में कुल 39 इवेंट्स शामिल थे जिसमें हसदेव एरिया के खिलाड़ियों ने बाजी मार कर टीम चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया । प्रतियोगिता का बेस्ट एथलीट महिला वर्ग में अंजना कुजूर कोरबा और पुरुष वर्ग में कृष्णा श्रीवास कुसमुंडा एरिया के खिलाड़ी रहे।
तीरंदाजी स्पर्धा में कोरबा के सेत कुमार यादव फिर एक बार विनर का खिताब अपने नाम किया वे लगातार तीरंदाजी स्पर्धा में SECL का नाम रोशन कर रहे है ।।कुसमुंडा टीम के एथलीट कृष्णा श्रीवास 100 मीटर 400 मीटर और 800 मीटर रेस में प्रथम स्थान पर रहकर अपनी प्रतिभा का कौशल दिखाया।
10000 मीटर रेस में हदसेव एरिया के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी 59 वर्षीय संत लाल तीसरे स्थान पर जरूर थे लेकिन 25 राउंड ट्रैक का दमखम के साथ पूरा किया जिसकी सभी ने प्रशंसा किया। स्पर्धा में गेवरा और दीपका एरिया को अंक तालिका में 13 -13 नंबर मिले ।

sushil tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!