Uncategorized

छत्तीसगढ़ बड़ी खबर : सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 4 नक्सली ढ़ेर !

Chhattisgarh big news: 4 Naxalites killed in encounter with security forces!

बस्तर। माओवादियों के खिलाफ बस्तर संभाग के सातों जिलों में सुरक्षाबलों ने बड़ा ऑपरेशन लॉन्च कर दिया है। इसे नक्सलवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की रूप में देखा जा रहा है। बीजापुर के गंगालूर इलाके में मंगलवार को डीआरजी बस्तर फाईटर्स कोबरा बटालियन और सीआरपीएफ का साझा ऑपरेशन चला। सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए।

मुठभेड़ की पुष्टि बीजापुर एसपी जितेंद्र कुमार यादव ने की। सूत्रों से जो खबरें मिल रही हैं उसके मुताबबिक मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर हो चुके हैं और संख्या बढ़ सकती है। कई ऑटोमैटिक हथियारों भी बरामद किए जाने की खबर है। लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से बीजापुर जिले में नक्सलियों के खिलाफ कई ऑपरेशन हुए हैं जिनमें अब तक 9 नक्सलियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। हालही में बीजापुर जिले में 6 नक्सली भी मारे गए थे।

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया कि 1 अप्रैल की रात को जिला बीजापुर के थाना गंगालूर क्षेत्र में डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा और सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी सर्चिंग हेतु रवाना हुई थी। अभियान के दौरान मंगलवार को सुबह करीब 06:00 बजे ग्राम लेंड्रा के जंगल में पुलिस पार्टी और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में 4 माओवादी के शव और एक LMG आटोमैटिक हथियार, बीजीएल लॉन्चर और भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद बरामद की गई। मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की प्रबल संभावना है। क्षेत्र में सर्चिंग अभियान जारी है।

 

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!