कोरबा

दीपका प्रबंधन ने राष्ट्रीय पर्व पर उत्कृष्ट कोयला कामगारों को किया सम्मानित, सांस्कृतिक कार्यक्रम रहा आकर्षण का केंद्र

दीपका प्रबंधन ने राष्ट्रीय पर्व पर उत्कृष्ट कोयला कामगारों को किया सम्मानित, सांस्कृतिक कार्यक्रम रहा आकर्षण का केंद्र

सुशील तिवारी

15 अगस्त को दीपका क्षेत्र में स्वतंत्रता दिवस राष्ट्रीय पर्व के अवसर पर एक विशेष सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन में दीपका कोयला क्षेत्र में बेहतर कार्य प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को सम्मानित किया गया। समारोह में दीपका क्षेत्र के महाप्रबंधक अमित सक्सेना और दीपका परियोजना के महाप्रबंधक मनोज कुमार की मुख्य उपस्थिति रही।

इस अवसर पर दीपका प्रबंधन ने उन कर्मचारियों को सम्मानित किया, जिन्होंने डम्पर, डोजर, शोवेल, और फोरमेन जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। बेहतर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को ‘बेस्ट डम्पर ऑपरेटर’, ‘बेस्ट डोजर ऑपरेटर’, ‘बेस्ट शोवेल ऑपरेटर’, और ‘बेस्ट फोरमेन’ के खिताब से नवाजा गया।
इस सम्मान समारोह में विजेताओं को उत्कृष्ट गौरव सम्मान भेंटकर शाल और श्रीफल से सम्मानित किया गया।

दीपका एरिया के महाप्रबंधक अमित सक्सेना ने अपने संबोधन में कहा कि दीपका के कोयला कामगारों का समर्पण और कड़ी मेहनत ही इस क्षेत्र की सफलता का मूल मंत्र है। उन्होंने सभी कर्मचारियों को उनकी उत्कृष्ट सेवा के लिए बधाई दी और उन्हें प्रोत्साहित किया कि वे अपने कार्यक्षेत्र में इसी तरह से उत्कृष्ट प्रदर्शन करते रहें। दीपका परियोजना के महाप्रबंधक मनोज कुमार ने भी इस अवसर पर कर्मचारियों को बधाई देते हुए कहा कि उनका समर्पण और मेहनत ही इस क्षेत्र की प्रगति का आधार है।

समारोह का समापन सभी उपस्थित लोगों ने देशभक्ति के भाव से हिस्सा लिया। इस मौके पर दीपका प्रबंधन ने अपने कर्मचारियों की कड़ी मेहनत और समर्पण के लिए आभार प्रकट किया और भविष्य में और भी बेहतर प्रदर्शन की कामना की।

दीपका परियोजना में 15 अगस्त 2024 को भारत के 77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पर्यावरण विभाग की ओर से “नीम वृक्षारोपण अभियान” आयोजित किया गया। इस अभियान का उद्देश्य विश्व पर्यावरण दिवस-2024 के थीम को बढ़ावा देना था। इस अवसर पर नीम के पौधे लगाए गए और वितरित किए गए। नीम वृक्षारोपण से न केवल पर्यावरण संरक्षण को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि इसके औषधीय गुणों के कारण यह मानव स्वास्थ्य के लिए भी लाभकारी सिद्ध होगा।

sushil tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!