कोरबा

दीपका में बढ़ती चोरी की घटनाओं से नागरिकों में भय, अब CISF जवान चन्दन की बुलेट हुई चोरी सीसीटीवी कैमरे में दिखा चोर का वीडियो फुटेज

दीपका में बढ़ती चोरी की घटनाओं से नागरिकों में भय, अब CISF जवान चन्दन की बुलेट हुई चोरी

सीसीटीवी कैमरे में दिखा चोर का वीडियो फुटेज

Sushil tiwari

दीपका और गेवरा क्षेत्र में हाल के दिनों में मोटर सायकल चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं, जिससे आम नागरिकों में सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है। ताजा मामला चन्दन कुमार सिंह का है, जिनकी बुलेट मोटर साइकिल, साइकिल और दो ड्रम 9 सितंबर 2024 की सुबह चोरी हो गए। यह वारदात उस वक्त हुई जब चन्दन कुमार सिंह जो सीआईएसएफ में कांस्टेबल के पद पर कार्यरत हैं, रात की ड्यूटी के बाद अपने प्रगति नगर स्थित आवास क्वार्टर नंबर MQ-1766 पर लौटे थे।

चन्दन कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने 8 सितंबर 2024 की रात 10 बजे से 2 बजे तक अपनी ड्यूटी पूरी की और उसके बाद अपने घर पहुंचे। उस समय उन्होंने अपनी मोटर साइकिल, साइकिल और ड्रम घर के बाहर रखा था। अगली सुबह, जब उनकी पत्नी ने दरवाजा खोलने की कोशिश की, तो दरवाजा नहीं खुल रहा था, काफी कोशिशों के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उन्होंने दूध वाले से मदद मांगी आखिरकार दरवाजा खुला लेकिन बाहर का नजारा चौंकाने वाला था। उनकी बुलेट मोटर साइकिल, साइकिल और दो ड्रम चोरी हो चुके थे।

बार बार हो रही चोरियों को लेकर कालोनी वासियों में बढ़ रही असुरक्षा की भावना

दीपका थाने में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से जांच कर रही है और जल्द ही चोरों को पकड़ने का आश्वासन दिया है। चोरी की इस वारदात ने एक बार फिर दीपका क्षेत्र के नागरिकों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा कर दिया है। दीपका में मोटर सायकल चोरी की बढ़ती घटनाओं से यहां के नागरिक भयभीत हैं।

इससे पहले भी क्षेत्र में कई अन्य चोरी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जहां यहां कोल कर्मचारियों की मोटरसाइकिल वाहन चोरी हुए हैं ।स्थानीय निवासियों का कहना है कि पुलिस की गश्त और सुरक्षा प्रबंधन में बढ़ोतरी की जानी चाहिए ताकि चोरी की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके।

मोटर सायकल ले जाता चोर

पुलिस की कार्रवाई और जनता की मांग

दीपका और गेवरा क्षेत्र में चोरी की घटनाओं के लगातार बढ़ने से नागरिकों ने पुलिस प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की है। लोगों का कहना है कि पुलिस को चोरों पर नज़र रखने के लिए और भी कड़े कदम उठाने होंगे, साथ ही क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरों की संख्या भी बढ़ाई जानी चाहिए। इसके अलावा रात के समय पुलिस की गश्त भी तेज होनी चाहिए ताकि इस तरह की घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके।

इस घटना से प्रभावित चन्दन कुमार सिंह ने भी पुलिस से गुहार लगाई है कि उनकी चोरी हुई मोटर साइकिल, साइकिल और अन्य सामान को जल्द से जल्द वापस दिलाने के प्रयास किए जाएं।

वर्सन

कांग्रेस नेता तनवीर अहमद ने चोरी की घटनाओं कोलेकर चिंता व्यक्त की है उन्होंने कहा कि चोरी का सिलसिला दीपका और गेवरा क्षेत्र में रुकने का नाम नहीं ले रहा, जिससे नागरिकों की असुरक्षा की भावना बढ़ती जा रही है। प्रशासन को जल्द ही ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि लोगों में फिर से सुरक्षा का माहौल कायम हो सके और चोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो।
तनवीर अहमद
प्रदेश सचिव ,पीसीसी

sushil tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!