छत्तीसगढ़रायपुर

पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने किया पांडातराई में विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं एक्सिस बैंक शाखा का उद्घाटन

पंडरिया । जनता की सेवा और पंडरिया विधानसभा के विकास के लिए सतत प्रयासरत पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने आज पांडातराई में 85 लाख रुपये के विकास कार्यों, अधोसंरचना विकास एवं सौंदर्यीकरण सहित जनता की मूलभूत सुविधाओं के लिए विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इस दौरान क्षेत्रवासियों को बैंकिग सुविधा का उपलब्ध कराने हेतु उनके प्रयासों से नए एक्सिस बैंक शाखा का भी उन्होंने उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने ग्राम रणवीरपुर में आयोजित सेवा पखवाड़ा स्वच्छता अभियान के तहत हाई स्कूल परिसर में श्रमदान किया एवं वीरेंद्र नगर एवं कांपादाह में प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट का लोकार्पण कर महिला समूहों से भेंट मुलाकात कर स्वच्छ भारत अभियान में उनके योगदान की प्रशंसा की।

विदित हो कि पंडरिया विधायक भावना बोहरा द्वारा लगातार क्षेत्र के विकास हेतु कार्य किये जा रहें हैं। उनका उद्देश्य है कि पंडरिया विधानसभा अंतर्गत आने वाले नगर पंचायत एवं नगर पालिकाओं में भी बड़े शहरों की भांति जनता को हर सुविधाएं उपलब्ध हों, अधोसंरचना विकास से वहां की व्यावसायिक गतिविधियों को बढ़ावा मिल सके इसके लिए उनके अथक प्रयासों से नगर पंचायत इंदौरी हेतु 1करोड़ 50 लाख रुपये, नगर पंचायत पांडातराई हेतु 2 करोड़ 40 लाख एवं नगर पालिका परिषद पंडरिया हेतु 3 करोड़ रुपये की स्वीकृति नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा स्वीकृति मिल चुकी है। इसी कड़ी में आज भावना बोहरा ने 85 लाख रुपये के विकास कार्यों का पांडातराई में भूमिपूजन कर क्षेत्रवासियों को बधाई दी।

इस अवसर पर भावना बोहरा ने कहा कि समृद्ध पंडरिया बनाने का हमने जो संकल्प किया है, उसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं। हमारे पंडरिया विधानसभा में भी शहरी क्षेत्रों की भांति अधोसंरचना विकास, शहरों का सौंदर्यीकरण, पक्की सड़कें, पुल-पुलिया, बिजली एवं स्वच्छ जल की आपूर्ति हो इसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहें हैं। आज पांडातराई में हुए इन सभी विकास कार्यों से जनता को सुविधा मिलेगी साथ ही क्षेत्र का विकास भी सुनिश्चित होगा। हम पंडरिया विधानसभा को छत्तीसगढ़ का सबसे विकसित व जनसुविधाओं से युक्त विधानसभा बनाने निरंतर प्रयास कर रहें हैं और इस प्रयास में जनता का सुझाव व मार्गदर्शन हमें प्राप्त हो रहा है। आज जो यह विकास की सौगात जनता को मिली है उससे क्षेत्रवासियों में भी ख़ुशी स्पष्ट दिखाई दे रही है।

भावना बोहरा ने आगे कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में विकास कार्य ठप्प पड़ें थे, जनता को मूलभूत सुविधाएँ नहीं मिल रही थी, लेकिन आज मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी के सुशासन में छत्तीसगढ़ एक बार पुनः विकास के पथ पर अग्रसर हो रहा है। जनता को मूलभूत सुविधाओं और योजनाओं का लाभ मिल रहा है। इन सभी विकास व निर्माण कार्यों से पंडरिया विधानसभा की जनता को लाभ मिलेगा। प्रदेश में डबल इंजन की सरकार बनते ही आवास योजना से जनता को पक्के आवास मिल रहे हैं, अधोसंरचना विकास तेजी से हो रहें हैं, शासकीय योजनाओं का सुगम क्रियान्वयन हो रहा है, किसानों को उनका अधिकार मिल रहा है, युवाओं के लिए रोजगार खुल रहें हैं, महिलाओं के सशक्तिकरण के प्रयास हो रहें हैं और हमारे वृद्धजनों को आयुष्मान का उपहार मिल रहा है। यह सभी भाजपा की साफ नियत और सही विकास के उद्देश्य को दर्शाता है,जिससे प्रत्येक व्यक्ति के जीवन मे सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है।

इस दौरान पंडरिया विधायक भावना बोहरा ने पांडातराई में एक्सिस बैंक की नई शाखा का शुभारंभ कर एक्सिस बैंक की पूरी टीम को धन्यवाद देती हूं कि मेरी अनुशंसा पर उनके द्वारा पांडातराई में इस नई शाखा की शुरुआत की गई। इसके पूर्व भी ग्राम रणवीरपुर में भी हमने क्षेत्रवासियों को बेहतर बैंकिंग सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से वहां भी शाखा शुरू करने की अनुशंसा की थी और शुभारंभ किया गया,जिससे हमारे किसानों व क्षेत्रवासियों को लाभ मिल रहा है। आज पांडातराई में भी इस बैंक शाखा के शुरू होने से क्षेत्रवासियों को त्वरित एवं बेहतर बैंकिग सुविधा मिलेगी और उनके समय की भी बचत होगी।

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!