Uncategorized

दीपका नगर में दशहरा पर्व पर आरएसएस का शस्त्र पूजन कार्यक्रम भारत माता की जय घोष के साथ संपन्न

दीपका नगर में दशहरा पर्व पर आरएसएस का शस्त्र पूजन कार्यक्रम भारत माता की जय घोष के साथ संपन्न

#सुशील तिवारी रिपोर्टर

दीपका राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से दीपका नगर पालिका क्षेत्र के पाली रोड स्थित कला मैदान में संघ के 6 प्रमुख उत्सव में से एक दशहरा उत्सव के अवसर पर आज सुबह 6 बजे शाखा लगाकर शस्त्र पूजन कार्यक्रम का आयोजन बड़े धूमधाम से किया गया।
कार्यक्रम में संघ के सदस्यों ने गण वेश एवं शुभ्र वस्त्र पहन कर आए थे और शस्त्रों की पूजा की और राष्ट्रभक्ति के नारे लगाए।

शस्त्र पूजन कार्यक्रम की शुरुआत वैदिक मंत्रोच्चार और दीप प्रज्वलन से हुई। संघ के वरिष्ठ सदस्यों ने शस्त्रों पर पुष्प अर्पित कर विधिवत पूजा-अर्चना की। इस दौरान तलवार, धनुष-बाण, और अन्य पारंपरिक शस्त्रों को पूजा स्थल पर सजाया गया। कार्यक्रम के दौरान “जय श्रीराम” और “भारत माता की जय” जैसे नारे गूंजते रहे, जिससे माहौल में देशभक्ति की भावना प्रबल हो गई।

इस अवसर पर संघ के प्रमुख अर्जुन भैया ने अपने संबोधन में विजयदशमी पर्व पर प्रकाश डालते हुए शस्त्र पूजन की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्ता को विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि शस्त्र पूजन हिंदू परंपरा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, जो शक्ति और साहस का प्रतीक है। कार्यक्रम के समापन पर सभी उपस्थित स्वयंसेवकों मिष्ठान वितरण कर विजयादशमी पर्व की शुभकामनाएं दीं।
इस अवसर पर संघ के जिले के पदाधिकारी अर्जुन भैया, दीपका नगर के नगर संघ संचालक लल्लू सिंह, भारतीय कोयला खदान मजदूर संगठन बिलासपुर के अध्यक्ष अश्वनी मिश्रा, नगर करवाहक अशोक राजवाड़े, संदीप मानिकपुरी, डालचंद सोनी, खगेंद्र कौशिक ,संजय अग्रवाल, सत्येंद्र मिश्रा ,रविंद्र गुप्ता समेत अनेक स्वयंसेवक सदस्य उपस्थित थे ।

sushil tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!