Uncategorized

नगर पालिका सभागार में फटका व्यवसायियों की बैठक तहसीलदार अमित केरकेट्टा ने पटाखा व्यापारियों को दिए सुरक्षा और भंडारण के निर्देश, अवैध भंडारण कर बेचने पर होगी  जप्ती की कार्यवाही

 

नगर पालिका सभागार में फटका व्यवसायियों की बैठक

तहसीलदार अमित केरकेट्टा ने पटाखा व्यापारियों को दिए सुरक्षा और भंडारण के निर्देश, अवैध भंडारण कर बेचने पर होगी  जप्ती की कार्यवाही

सुशील तिवारी

दीपका के प्रतीक्षा बस स्टैंड में प्रतिवर्ष पटाखा व्यवसाय से जुड़े व्यापारियों के लिए नगर पालिका में 22 अक्टूबर मंगलवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक की अध्यक्षता तहसीलदार अमित केरकेट्टा और नगर पालिका सीएमओ राजेश कुमार गुप्ता ने की, जिसमें पटाखा व्यापारियों को सुरक्षा और भंडारण से संबंधित दिशा-निर्देश दिए गए।

बैठक के दौरान तहसीलदार अमित केरकेट्टा ने पटाखा व्यापार के लिए उपयुक्त स्थान के चयन और सुरक्षा मानकों के पालन पर विशेष जोर दिया। उन्होंने व्यापारियों को निर्देशित किया कि वे पटाखों के भंडारण के लिए सुरक्षित स्थान का चयन करें और सभी आवश्यक मापदंडों का नियमानुसार पालन करें। नियमो के पालन नहीं करने पर जब्ती के साथ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी । इसके अलावा उन्होंने फायर ब्रिगेड और बालू की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए, ताकि किसी आपात स्थिति में तत्काल सुरक्षा उपाय किए जा सकें।

इस बैठक में पटाखा व्यवसाई संघ के अध्यक्ष नितेश साहू, सचिव कुलदीप राठौर, कोषाध्यक्ष सोनू गुप्ता, और अन्य प्रमुख व्यापारी जैसे आशू अली, संतोष गुप्ता, बंटी राठौर, राजेश अग्रवाल समेत अनेक व्यापारियों ने हिस्सा लिया। सभी व्यापारियों ने अपने अनुभव साझा किए और प्रशासन से उचित सहयोग की अपेक्षा की।

सीएमओ राजेश गुप्ता ने पार्किंग व्यवस्था को मुख्य पटाखा दुकानों से दूर रखने का सुझाव दिया ताकि भीड़-भाड़ की स्थिति में कोई दुर्घटना न हो। बैठक का मुख्य उद्देश्य त्योहारों के दौरान पटाखा व्यापार के सुचारू संचालन और जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करना था।

बैठक के अंत में यह निर्णय लिया गया कि बुधवार को नगर पालिका सभागार में दोपहर 12 बजें  दुकानों का अस्थाई एलॉटमेंट किया जाएगा, जिससे पटाखा व्यवसायी अपने व्यापार को निर्धारित शुल्क जमा करके सही तरीके से संचालित कर सकें।

sushil tiwari

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!