Uncategorized

छत्तीसगढ़ बड़ी खबर : जेल में मनेगी कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की दीवाली, बढ़ी रिमांड

बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ में बलौदाबाजार हिंसा मामले में आरोपी कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की दिवाली इस बार जेल में मनेगी! इसकी वजह, बालौदाबाजार हिंसा में वे आरोपी हैं और लम्बे समय से रायपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं। सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पेशी में उनकी न्यायिक हिरासत 4 नवंबर तक बढ़ा दी गई है। यहां बता दें, बलौदाबाजार में 10 जून को हुई हिंसा और आगजनी के बाद 17 अगस्त को देवेंद्र यादव को गिरफ्तारा किया गया।

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार आगजनी और हिंसा केस में जेल में बंद विधायक देवेंद्र यादव की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। सोमवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने उनकी रिमांड अवधि 4 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी है। दीपावली में देवेंद्र यादव जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे। बार-बार रिमाड की अवधि बढ़ने से इस बार उनकी दीपावली जेल में ही मनेगी।

बलौदाबाजार आगजनी और हिंसा केस में जेल में बंद विधायक देवेंद्र यादव की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। सोमवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने उनकी रिमांड अवधि 4 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी है। दीपावली में देवेंद्र यादव जेल से बाहर नहीं आ सकेंगे। बार-बार रिमाड की अवधि बढ़ने से इस बार उनकी दीपावली जेल में ही मनेगी।

दरअसल बलौदाबाजार हिंसा मामले में 17 अगस्त से जेल में बंद है। विधायक देवेंद्र यादव उनकी गिरफ्तारी को आज 66 दिन हो चुके हैं। इसके बाद भी उन्हें कोर्ट से राहत नहीं मिली है। विधायक देवेंद्र यादव की सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बलौदाबाजार के सीजेएम कोर्ट में पेश हुए। पुलिस ने कोर्ट से देवेंद्र यादव की न्यायिक रिमांड बढ़ाने की मांग की थी, जिस पर कोर्ट ने उनकी न्यायिक रिमांड 4 नवंबर तक बढ़ा दी है।

देवेंद्र यादव के वकील अनादि शंकर मिश्रा ने बताया कि, पुलिस ने 4 नवंबर तक रिमांड बढ़ाने की मांग की थी। जिस पर हमने आपत्ति जताई। हमने कहा कि, गिरफ्तारी को आज की तारीख में पूरे 66 दिन हो चुके हैं। इतनी लंबी अवधि के बाद भी पुलिस सिर्फ साक्ष्य गढ़ने का काम कर रही है। लंबी बहस के बाद सीजेएम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए देवेंद्र यादव की रिमांड को 4 नवंबर तक बढ़ा दिया है।

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!