कबीरधामछत्तीसगढ़

कबीरधाम : छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने कोयला, रेत, गोबर, चावल का घोटाला तो किया ही, आदमी का ईमान भी खा गये – डॉ. मोहन यादव

कबीरधाम। भारतीय जनता पार्टी का चुनावी शंखनाद करते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि 15 वर्षों तक पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ को संवारने का काम किया पर कांग्रेस ने सब ख़राब कर दिया। छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। किसानों को बोनस दिया।‌ छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में तो कांग्रेस जड़ से साफ़ हो गई। मध्यप्रदेश में डेढ़ साल में और राजस्थान में तो पांच सालों तक खींचतान चलती रही। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने कोयला, रेत, गोबर, चावल का घोटाला तो किया ही, आदमी का ईमान भी खा गये।

मप्र के मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने शनिवार को कवर्धा में आहूत भाजपा की महती चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 56 इंच के सीने ‌वाले हैं। आज दुश्मन के देश में घुसकर दुश्मनों को मार रहे हैं और देश के अंदर के दुश्मन भी ‌बचने वाले नहीं हैं क्योंकि देश के गृह मंत्री अमित शाह हैं। यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है। श्री यादव ने कहा कि आज का भारत दुश्मन को उसके घर में घुसकर मारता है। दो बार हमनें पाकिस्तान को घर में घुसकर मारा। हमारे जवान अभिनंदन को पाकिस्तान ने पकड़ लिया और बार बार फोन करके बात करने बोला परंतु हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान को साफ़ कह दिया कि यदि हमारे सैनिक को जरा भी खरोंच आई और नहीं छोड़ा तो पाकिस्तान की यह आखिरी रात होगी। प्रधानमंत्री मोदी दोस्त के साथ दोस्ती और दुश्मन के साथ दुश्मनी वाली नीति पर चलते हैं।

मप्र के मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि अंग्रेज आए, मुग़ल, आए और न जाने कितने आक्रांता आए पर भगवा का बाल भी बांका नहीं हुआ। आज पांच सौ वर्षों बाद भगवान अयोध्या में मुस्कुरा रहे हैं यह फैसला सुप्रीम कोर्ट ने दिया पर इसका पालन प्रधानमंत्री श्री मोदी ने करवाया‌। हिन्दुस्तान की धरती पर भगवा का अपमान बर्दाश्त नहीं होगा। कवर्धा में गौ सेवक की हत्या कर दी गई जिन्होंने भी ऐसा किया है उसको परिणाम भुगतना पड़ेगा। डॉ. यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव, मध्यप्रदेश में मोहन और राजस्थान में भजन हैं, यह सुखद संयोग है। अब विरोधी आखिर बचकर कहाँ जाएंगे। ‌हम सूर्य संस्कृति को मानने वाले हैं।‌ जहां विष्णु हैं वहां विजय निश्चित है। सबका संतोष, सबको संतोष, राजनांदगांव में भी संतोष याने चारों तरफ संतोष ही है।

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता ठुकराने वाली कांग्रेस का सूपड़ा साफ करें : अरुण साव –

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने सभा को संबोधित करते हुए विधानसभा चुनाव में इस कबीरधाम से आतंक और तानाशाही को समाप्त करके कमल खिलाने के लिए जनता-जनार्दन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस ने भगवान श्री राम के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करने वाले थे, उसका न्योता कांग्रेस ने ठुकरा दिया। यह न्योता देने वाले का अपमान है। यह राम भक्तों का अपमान है। भगवान राम हम छत्तीसगढ़वासियों के भाँचा हैं। हमारे भाँचा का मंदिर 500 साल बाद बना और उसका न्योता को ठुकराने वाली कांग्रेस ने हमारा अपमान किया है। उस कांग्रेस को छत्तीसगढ़ से वोट नहीं मिलना चाहिए। साव ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय को वोट देकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ मजबूत करना है और भगवान राम के मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के न्योता को ठुकराने वालों का सूपड़ा साफ करना है।

प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल में इससे भी बड़े काम होंगे, अत: भाजपा को जिताएँ : विजय शर्मा –

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि कवर्धा में दो प्रवृत्ति के लोग चुनाव लड़ रहे हैं। एक जो जीतकर जाएंगे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिर फोड़ने की बात कर रहे हैं और दूसरे जो जीतकर जाएंगे तो मोदी के साथ-साथ पूरे देश और समाज की सेवा करेंगे। ऐसे दो लोगों के बीच में आपको सांसद चुनना है। यह जनता फैसला करेगी और बहुत स्पष्टता के साथ आपको यह निर्णय करना है। हम सबको आने वाले चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी का हाथ मजबूत करना है। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के पिछले दो कार्यकाल में कितने बड़े काम हुए हैं, वह हम सभी जानते हैं। 370 कश्मीर से हट गई, कैसे नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में शांति स्थापित हो गई है, सीएए आ गया है, तुरंत तीन तलाक खत्म हो गया, 500 साल से जिसकी प्रतीक्षा थी, भारतीय जनचेतना के प्रभु श्री राम जी का मंदिर अयोध्या में बना है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि दो कार्यकाल में बहुत सारे बड़े काम हुए हैं और तीसरे कार्यकाल में इससे भी बड़े काम किए जाएंगे। बड़े काम देखने के लिए, वह काम जो आपके हृदय में है, उस काम को देखने के लिए तीसरी बार नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री बनना अत्यंत आवश्यक है और इसलिए कमल के निशान पर ब़न दबाकर भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय को प्रचंड मतों से जिताएँ।

पहले एक नारा लगता था, कका अभी जिंदा है; अब लोग बोल रहे हैं, कका उसनिंदा है : संतोष पांडेय –

अपने संबोधन में उपस्थित जनसमूह को भाजपा के स्थापना दिवस की बधाई देते हुए सांसद व राजनांदगाँव लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडेय ने भारतीय जनसंघ से लेकर आज भाजपा तक की राजनीतिक यात्रा की विस्तार से चर्चा की और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। पांडेय ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल की सभा में नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिर फोड़ने वाले सांसद के रूप में बघेल को जिताने की अपील करते हैं। यह अभद्र भाषा कांग्रेस के डीएनए में है और यही उनकी संस्कृति है। यह सरजू टेकाम कौन है, मानपुर मोहला से जिसे गिरफ्तार किया गया। उसने भी भाजपा के लोगों को काटने, मार डालने की बात कही ती। यही भाषा राहुल गांधी ने बोली और प्रधानमंत्री मोदी को पनौती कहा था। पांडेय ने कहा कि पाटन में कांग्रेस प्रत्याशी बघेल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को 384 नामांकन पत्र जमा करने को कहा था ताकि बैलेट पेपर से मतदान हो। एक जगह से उनका पैसा भी सेंक्शन किया गया। पांडेय ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस का इतना पतन हो गया है? कबीरधाम की जनता की जनता लोकतंत्र का मखौल उड़ाने वाली कांग्रेस को सबक सिखाने लिए तैयार है। कांग्रेस के नेता ऐसा करके अराजकता की स्थिति पैदा करना चाहते हैं। उनको पता चल गया है कि बुरी तरह चुनाव हारने वाले हैं तो ऐसे हथकंडे अपनाने की कोशिश करने में लगे रहे। पहले एक नारा लगता था कि कका अभी जिंदा है, पर अब लोग जान गए हैं और बोल रहे हैं कि कका अब उसनिंदा है। नींद उड़ गई है। कांग्रेस शासनकाल में राजनांदगाँव लोकसभा क्षेत्र के प्रति भेदभाव और लिए गए दुर्भावनापूर्ण फैसलों के ले भूपेश बघेल को आड़े हाथों लिया। पांडेय ने कहा कि अब भूपेश बघेल किस मुंह से वोट मांगेंगे? खैरागढ़, कवर्धा और राजनांदगांव की जनता अब हिसाब चुकता करने वाली है। प्रधानमंत्री मोदी ने 956 करोड़ रुपए की लागत से सोलर पार्क राजनांदगाँव में स्थापित किया। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व वाली प्रदेश की बाजपा सरकार की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए पांडेय ने अपील की कि 26 अप्रैल को हम सब मतदान करें और भारतीय जनता पार्टी को वोट दें। आप प्रधानमंत्री मोदी का हाथ मजबूत करें।

सभा को साजा के विधायक ईश्वर साहू, कवर्धा विधानसभा संयोजक जसविंदर बग्गा, नीतेश अग्रवाल, कैलाश चंद्रवंशी, पंचायत प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक रामकुमार भट्ट, कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री पद व कांग्रेस से त्यागपत्र देकर भाजपा में प्रवेश करने वाले चंद्रशेखर शुक्ला, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, पूर्व विधायक सियाराम साहू, पंडरिया की विधायक भावना बोहरा ने भी संबोधित किया।

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला समेत 500 ने ली भाजपा की सदस्यता –

कवर्धा की इस महती सभा में प्रदेश कांग्रेस महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला समेत 500 लोगों ने भाजपा में प्रवेश किया। मप्र के मुख्यमंत्री डॉ. यादव और प्रदेश के मुख्यमंत्री साय, उप मुख्यमंत्री द्वय साव व शर्मा समेत भाजपा नेताओं की उपस्थिति में सबका भाजपा का दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया गया। सभा में छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला के अलावा जिला उपाध्यक्ष मुंगेली शोभाराम कश्यप, कांग्रेस किसान मोर्चा के प्रदेश महामंत्री सिद्धार्थ चंद्रा, मनोज गेंद्रे (पार्षद प्रतिनिधि), तीजन गेंद्रे (पार्षद), ममता गेंद्रे (पार्षद), संजय बर्मन, बिसेन बंजारे, कार्तिक राते, अशोक गेंदरे, भागवत जांगड़े, राजकुमार बंजारे, दुर्गेश बर्मन, काशीराम बैगा, अश्वनी यदु (सभापति जनपद पंचायत पंडरिया), केवल चंद्रवंशी दल्पुरवा विधानसभा कवर्धा, लक्ष्मीचंद जैन शहर कवर्धा विधानसभा कवर्धा, रंजीत वर्मा बैहरसरी कवर्धा विधानसभा, मुकेश चंद्राकर कवर्धा शहर विधानसभा कवर्धा, नेमसिंह यादव सहसपुर लोहारा कवर्धा विधानसभा, ईश्वरी साहू कांपा कवर्धा विधानसभा, जीतेन्द्र चंद्रवंशी मंझोली पंडरिया विधानसभा, अंजोरदास कोसले प्राणखैरा पंडरिया विधानसभा, कामेश साहू निन्गापुर पंडरिया विधानसभा, राजेश राजपूत पवार्जली पंडरिया विधानसभा, सुशील चंद्राकर कुंडा पंडरिया विधानसभा, चैन चंद्राकर कुंडा पंडरिया विधानसभा, सूरज यादव ब्लाक कांग्रेस कमेटी मिडिया प्रभारी कुंडा, छन्नू गन्धर्व स/लोहारा विस कवर्धा सोनू पटेल सहसपुरलोहारा विस कवर्धा रघुनन्दन यादव स/लोहारा विस कवर्धा, बली ध्रुवे स/लोहारा विस कवर्धा, किशन मानिकपुरी, सतानंद, सोनू, कमलकीशोर, महेंद्र, अभिषेक, तेज कुमार कापा, चुम्मन पाहू कापा, प्रेम कुमार साहू कापा, टेकराम साहू कापा, भीखम साहू खैरबना कला, दिनेश साहू, कमल पटेल यशवंत कुंभकार, प्रदीप साहू, डेरहा साहू, येसराम, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस, जोगी कांग्रेस के 500 लोगों ने भाजपा की सदस्यता ली।

ये रहे उपस्थित –

प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव,, विधायकगण ईश्वर साहू, भावना वोहरा, जिलाध्यक्ष भाजपा व पूर्व विधायकगण अशोक साहू, मोतीराम चंद्रवंशी,कवर्धा विधानसभा संयोजक जसविंदर बग्गा, पंडरिया कल्याण ठाकुर, प्रभारी रामकुमार भट्ट, राजेंद्र चंद्रवंशी, दिलीप ठाकुर, बालाराम, बिशेषर पटेल, अनिलसिंह ठाकुर, संतोष पटेल व कांति गुप्ता, सहित भाजपा नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता भारी संख्या में मंच पर उपस्थित थे।

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Ashok Kumar Sahu

Editor, cgnewstime.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!